दरोगा को मंहगा पड़ा नौटंकी में जाकर नौटंकी करना -हुऐ निलंबित, मामला उ.प्र.के लखनऊ (इंदिरा नगर) का

0
801

पुलिस कमिश्नर ने किया तत्काल प्रभाव से निलंबित, बर्खास्तगी के लिए भी शुरू हुई विभागीय जांच –

लखनऊ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इंदिरानगर थाने में तैनात एक दरोगा को बार बाला से एक ही गाने पर बार बार डांस करवाना काफी महंगा पड़ गया । उनका यह कारनामा सोशल मीडिया पर वायरल होने पर पुलिस कमिश्नर ने आरोपी दरोगा को निलंबित करते हुए बर्खास्तगी के लिए भी विभागीय कार्यवाही शुरू कर दी है और इंदिरानगर थाना प्रभारी के खिलाफ भी अनुशासन हीनता को न रोक पाने की विभागीय जांच शुरू कर दी गयी है।
मिली जानकारी के अनुसार इंदिरानगर थाना क्षेत्र के सुगामऊ गांव में होली के अवसर पर ग्रामीणों ने नौटंकी का आयोजन करवाया था।आरोप है कि इस नौटंकी में इंदिरानगर थाने में तैनात दरोगा भृगुनाथ ओझा नशे की हालत में पहुंचे और स्टेज पर डांस कर रही बारबाला से एक ही गाने पर कई बार डांस करवाना शुरू कर दिया। वर्दी में वहां पहुंचे दरोगा की इस हरकत को ग्रामीणों ने मोबाइल से रिकार्ड करना शुरू कर दिया और उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। सोशल मीडिया में वायरल हुए इस वीडियो का संज्ञान लेते हुए पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने आरोपी दरोगा को निलंबित करते हुए उनकी बर्खास्तगी के लिए भी विभागीय कार्यवाही शुरू कर दी गयी है।

पुलिस कमिश्नर ने यह दिया आदेश

सोशल मीडिया में वायरल हुए दरोगा के वीडियो के बाद पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने आरोपी दरोगा भृगुनाथ ओझा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर बर्खास्तगी के लिए विभागीय कार्यवाही शुरू कर दी गयी है। अपने जारी किये गए आदेश में पुलिस कमिश्नर श्री पांडेय ने इंस्पेक्टर इंदिरानगर धनंजय कुमार पांडेय के खिलाफ भी अनुशासन हीनता को न रोक पाने के लिए जांच कराई जा रही है जांच में यदि वो दोषी पाए गए तब उनके खिलाफ भी सख्त कार्यवाही की जाएगी।

सुरेन्द्र कुसमाकर, प्रधान सम्पादक कुंण्डेश्वर टाइम्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here