दिवाली की रात दुकान में लगी आग, लाखों की सामग्री जल कर राख, दमोह से कुंडेश्वर टाइम्स ब्यूरो मोहन पटेल की रिपोर्ट

0
641

दमोह : दीपावली की रात दमोह जिले के बटियागढ़ में स्थित एक दुकानदार के लिए भारी पड़ गया. दुकान में लगी आग के बाद लाखों की सामग्री जलकर खाक हो गई. इलेक्ट्रॉनिक की दुकान में लगी आग के बाद दुकानदार को काफी नुकसान उठाना पड़ा है. वहीं देर रात हुए इस हादसे के बाद मचे हड़कंप के बीच स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू तो पा लिया गया, लेकिन सब कुछ जलकर खाक हो गया ।

इलेक्ट्रॉनिक की दुकान में लगी आग से नुकसान

बटियागढ़ थाना अंतर्गत बटियागढ़ मुख्यालय पर केरबना मार्ग पर स्थित श्रीराम इलेक्ट्रिकल में देर रात आग लग गई. आग लग जाने के बाद पूरी दुकान जलकर खाक हो गई. मामले की जानकारी दुकानदार को लगी, तो स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाने की कोशिश की, आग पर काबू तो पा लिया गया, लेकिन इसके बावजूद पूरी दुकान जलकर खाक हो गई. दुकान में रखा इलेक्ट्रॉनिक का सामान राख बन गया. ऐसे में दुकानदार को लाखों का नुकसान उठाना पड़ा है. दीपावली की रात खुशियां बड़े नुकसान में बदल गई.

दीपावली के दीए से आग लगने की आशंका

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दीपावली की पूजन करने के बाद दुकानदार दुकान बंद करके गया था. जिसके बाद दुकान में आग लगने का मामला सामने आया. आशंका जताई जा रही है कि दीपावली पर की गई पूजन के बाद थोड़ी सी लापरवाही से यह आग लग गई. लेकिन इस आग के कारण दुकानदार को लाखों का नुकसान उठाना पड़ा है.

दिवाली की रात अक्सर होती है आगजनी की घटनाएं

दीपावली की रात अक्सर ही दुकानदारों के द्वारा की जाने वाली थोड़ी सी लापरवाही से बड़े हादसे हो जाते हैं. इसी तरह से हुए इस आगजनी के हालात के पीछे थोड़ी सी लापरवाही होना बताया जा रहा है. भले ही थोड़ी सी लापरवाही हो लेकिन इस लापरवाही के कारण इलेक्ट्रॉनिक के दुकानदार को लाखों रुपए का नुकसान उठाना पड़ा है. हमेशा इस तरह की लापरवाही से लोगों को बचना चाहिए. जिससे इस हादसों से बचा जा सके ।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here