नाबालिक छात्रा को मारा तमाचा, दी गाली, एक घंटे तक थाने में रखा बैठाए, नारी सम्मान और बेटी मुस्कान पर पुलिस सवालों के घेरे में,कुंंडेश्वर टाइम्स ब्यूरो मोहन पटेल की रिपोर्ट

0
759

दमोह(मड़ियादो)स्थानीय पुलिस द्वारा मड़ियादो में एक नाबालिक छात्रा को रात 9 बजे दरवाजे खुलवाकर तमाचा मारने, गाली देने व थाने में एक घंटे तक बैठाए रखने का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद छात्रा व उसके भाई डरे हुए व ग्रामीणों में रोष है। जानकारी के अनुसार इटावा उत्तरप्रदेश से किसी मामले में पुलिस मड़ियादो आई थी जिसे किसी लड़की को बरामद करना था। बताया जाता कि वह लड़की चौराइया पंचायत के पाटन गांव में रहती थी। जिसको पकडने के लिए इटावा पुलिस मड़ियादो पुलिस को लेकर मड़ियादो में किराए से रहकर पाटन ग्राम के नाबालिगों के घर गई। दरवाजे खोलने आई नाबालिक लड़की को एक पुलिसकर्मी द्वारा तमाचा मारते हुए गाली दी गई। अपनी बहिन को गाली सुनते देख 15 वर्षीय भाई ने विरोध किया तो उसे भी तमाचे मार दिए और लड़की को पुलिस थाने ले आई। बाद में पुलिस लड़की के भाई को लेकर पाटन गई और अन्य लड़का लड़की को पकड़कर इटाबा ले गई। लेकिन इस दौरान लकड़ी को गाली देकर उसे थाने ले जाने आदि में पुलिस की मनमानी ने बेटियों के प्रति संवेदनशीलता को उजागर कर दिया है। नाबालिक लड़की ने बताया कि पुलिस ने दरवाजे खुलवाए ओर खोलते ही बिना बात किये तमाचा मार दिया और जब कहा क्यो मारा तो गाली दी। मेरे छोटे भाई को भी मारा और मुझे थाने ले गए जंहा एक घंटे तक बैठाए रखा फिर छोड़ा। अब सवाल यह उठता है कि लड़की को थाने ले जाने के दौरान क्या पुलिस ने लड़की के परिजनों को सूचना दी। लड़की ने क्या अपराध किया जो उसे मारा और गाली दी। उसके नाबालिक छोटे भाई का क्या कुसूर था जो उसको मारा। यह सारे सवाल के जबाब भले पुलिसकर्मी न दे लेकिन जनता जरूर पुलिसिया गुंडागर्दी की चर्चाएं आक्रोशित हो चुकी है।

इनका कहना है

थाना प्रभारी अभिषेक चौबे का कहना है कि उत्तर प्रदेश की पुलिस आई थी ,जो आरोपी को पकड़ने के लिए गई थी लड़की को पूछताछ के लिए लाया गया था, मारपीट की घटना से इनकार किया गया ।
दमोह पुलिस अधीक्षक हेमंत चौहान को भी इस संबंध में जानकारी दी गई है जिन्होंने संपूर्ण मामले में जांच की बात कही है।
चलते चलते
इस घटना के बाद थाने में आयोजित महिला सम्मान कार्यक्रम से स्थानीय पत्रकारों ने बनाई दूरी।।                 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here