पीजी कालेज में सभी विषयों में 25 प्रतिशत सीट बढ़ाने तथा प्रवेश तिथि बढ़ाने की मांग अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने उच्च शिक्षा मंत्री के नाम प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा, दमोह से कुंडेश्वर टाइम्स ब्यूरो मोहन पटेल की रिपोर्ट

0
485

विद्यार्थी परिषद ने उच्च शिक्षा मंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन


दमोह। छात्र छात्राओं की बढ़ती हुई संख्या को ध्यान में रखकर हर सब्जेक्ट की सीटों में 25 प्रतिशत की वृद्धि करने तथा प्रवेश तिथि 3 नवम्बर से बढ़ाकर 1 नवम्बर किए जाने की मांग अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने की है। तदसंदर्भ में पीजी कॉलेज के बाहर प्रदर्शन करते हुए उच्च शिक्षा मंत्री के नाम संबोधित एक ज्ञापन प्राचार्य केपी अहिरवार को सौंपा गया।

उच्च शिक्षा मंत्री के नाम सौंपे ज्ञापन में विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक शिवेंद्र तिवारी ने बताया कि कोविड- 19 को देखते हुए छात्रों को जनरल प्रमोशन देने के बाद भी एपीकेटी दी गई। अत परीक्षा परिणाम में सुधार किया जाए ताकि छात्रों की साल बर्बाद ना हो। प्रवेश की तिथि 3 नवम्बर 2020 से बढ़ाकर 10 नवम्बर 2020 तक की जाए ताकि समस्त छात्रों को प्रवेश मिल सके।छात्रों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखकर हर सब्जेक्ट की सीटों में 25 प्रतिशत की वृद्धि की जाए। नगर मंत्री ललित पालीवाल ने कहां कि थर्ड ईयर में छात्रों को जल्द से जल्द प्रवेश दिया जाए। महाविद्यालय में हर एक सूचना के लिए व्यवस्थित लगाई जाए ताकि छात्रों को परेशानी ना हो।

जिला संगठन मंत्री प्रभात तिवारी ने इन सभी पांच सूत्री मांगों को जल्द से जल्द ध्यान नहीं दिया गया तो विद्यार्थी परिषद आंदोलन करने के लिए विवश होगी। जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी। ज्ञापन अवसर पर विक्रम राजपूत, अक्षय सेन, राजा दुबे, प्रान्त कार्यकारिणी सदस्य राहुल कुमार, आशु उपम्मन, शुभम तिवारी, सुरेंद्र सिंह राजपूत, सतीश राठौर, अजय सुमन, प्रहलाद सेन, अनुभवी श्रीवास्तव सहित अनेक छात्रों की मौजूदगी रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here