मध्यप्रदेश के आठ जिलों फिर भारी बारिश की चेतावनी, एलो एलर्ट जारी

0
1172

भोपालः मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि आगामी 24 घंटों में राज्य के 8 जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा हो सकती है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने राज्य के 5 संभागों के सभी जिलों में तथा दमोह जिले में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बिजली चमकने, गिरने की चेतावनी दी है.

पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर सागर, रीवा, शहडोल, जबलपुर संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर, भोपाल एवं ग्वालियर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा दर्ज की गई तथा चंबल संभागों के जिलों का मौसम मुख्यत: शुष्क रहा.

बीते 24 घंटोंं में राज्य के मंडला में 49, खंडवा में 37, रतलाम में 26, उज्जैन में 20, रीवा में 18.2, धार में 17.3, खरगोन में 7.2, सीधी में 1.6, पचमड़ी में 6.6, इंदौर में 7.1, छिंदवाड़ में 7.2, बैतूल में 1, उमरिया में 1.8, मलाजखंड में 6.4, होशंगाबाद में 0.8, जबलपुर में 0.6 है।

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में जबलपुर, शहडोल, होशंगाबाद, उज्जैन एवं इंदौर संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारे पड़ सकती है. इसके साथ ही रीवा, सागर, भोपाल, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारे पड़ सकती है.

मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि आगामी 24 घंटों में सिवनी, मंडला, बालाघाट, बैतूल, हरदा, खरगौन, खंडवा, अलीराजपुर जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा हो सकती है. इसके साथ ही भोपाल, होशंगाबाद, इंंदौर, उज्जैन, शहडोल, जबलपुर संभागों के जिलों में तथा दमोह जिलों में कहीं-कहीं गरज चंमक के साथ बिजली चमकने, गिरने की संभावना है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here