सागर लोकायुक्त की कार्यवाही,रिटायर्ड रेलवे इंजीनियर से 30 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गए आरआई।। कुंडेश्वर टाइम्स के लिए जयराम पाठक की रिपोर्ट

0
396

पन्ना(kumdeshwartimes) — जिला मुख्यालय पन्ना में रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार का फिर मामला सामने आया है जिसके बाद लोकायुक्त की कार्रवाई भी लगातार जारी है गुरुवार की शाम फिर लोकायुक्त की कार्रवाई हुई है जहां एक रिश्वतखोर राजस्व निरीक्षण रंगे हाथ पकड़ा गया है। यहां रेलवे के रिटायर इंजीनियर से जिया लाल यादव से 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते राजस्व विभाग के आरआई केके शर्मा रंगे हाथ गिरफ्तार हुए हैं।

20 बार लगवाया था पीड़ित को चक्कर

मामले के संबंध में आवेदन जिया लाल यादव ने बताया कि उनके भाई चंद्र भूषण यादव ने ग्राम भसूंड़ा में एक जमीन खरीदी थी। जिससे अतिक्रमण हटाने आवेदन देने के बाद कई बार चक्कर काटते रहे। उन्हें बार-बार लगभग 20 बार बुलाया गया और उन्हें अपमानित भी किया गया और अंत में एक कागज में लिख कर 30 हजार रुपये की मांग की गई। उन्होंने कहा कि यह पैसे वह क्यों दें तो कहा गया जहां भी जाना चाहो चले जाओ कुछ नहीं होगा। इसके बाद वह लोकायुक्त में शिकायत करने को मजबूर हुए।

कार्रवाई के बाद मचा हड़कंप

कार्रवाई के संबंध में लोकायुक्त सागर के अधिकारी वीरेंद्र द्विवेदी ने बताया कि आवेदक जिया लाल यादव के द्वारा बताया गया था कि 30 हजार की रिश्वत आरआई केके शर्मा राजस्व निरीक्षक के द्वारा मांगी जा रही है। जांच में सत्यता पाए जाने पर ट्रेपिंग की कार्रवाई की गई जिसमें आरआई केके शर्मा 30 हजार की रिश्वत के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार हुए। जिन पर विधिवत कार्रवाई जा रही है। पन्ना जिले में लगातार लोकायुक्त की कार्रवाई हो रही है रिश्वतखोर शिकंजे में फंस रहे हैं, इसके बाद भी यहां रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार का सिलसिला जारी है। कार्रवाई की सूचना मिलते ही राजस्व विभाग सहित प्रशासनिक कार्यालयों में हड़कंप मच गया और देखते ही देखते काफी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए और चर्चा का बाजार गर्म हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here