होटल मे चला बुल्डोजर,अनैतिक कारोबार से चर्चा में आई प्रिंस होटल प्रशासन ने ढहाई, पकड़ाया था सेक्‍स रैकेट

0
270

देवास(kundeshwartimes) सेक्स रैकेट के कारण चर्चा में आये होटल प्रिंस पैलेस को रविवार को प्रशासन ने जमींदोज कर दिया। पिछले दिनों इसी होटल से कई युवक-युवती जिस्मफिरोशी का धंधा करते पकड़े गए थे। इधर प्राधिकरण अध्यक्ष ने कहा कि ग्रीन बेल्ट के बाकी बचे अवैध निर्माणों पर कार्रवाई की जाएगी।

रसूलपुर बायपास चौराहा स्थित होटल प्रिंस पैलेस पर अवैध गतिविधि संचालित होने की पुख्ता जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने कुछ दिन पहले छापा मारा था। यहां पर अवैध रूप से जिस्मफिरोशी का धंधा चल रहा था।

पुलिस ने युवक-युवतियों को संदिग्ध हालत में पकड़ा था। इसके बाद देवास विकास प्राधिकरण अध्यक्ष ने कलेक्टर को पत्र लिखकर अपनी पुरानी योजना की याद दिलाई थी।

साथ ही ग्रीन बेल्ट के अवैध अतिक्रमण हटाने की मांग भी की थी। इसी कड़ी में रविवार को जिला प्रशासन, पुलिस एवं नगर निगम की टीम ने ग्रीन बेल्ट की जमीन पर बने अवैध रूप से संचालित हो रहे प्रिंस पैलेस होटल को बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया।

कहीं से कोई अनुमति नहीं थी

कार्रवाई के पहले यह बात सामने आई कि इस होटल को किसी विभाग से कोई अनुमति नहीं दी गई थी। होटल का अवैध निर्माण ग्रीन बेल्ट पर किया गया था। इसको लेकर संबंधित को नोटिस भी दिए गए थे। इधर प्रिंस होटल पर कार्रवाई होते ही आसपास के दुकानदारों में भी हड़कंप मच गया।

दरअसल, यहां ग्रीन बेल्ट पर कई अन्य निर्माण भी किए गए हैं। पास ही एक स्पा, गैरेज व अन्य व्यवसाय होने की बात भी सामने आई है। इनपर भी आने वाले दिनों में कार्रवाई होने की संभावना है।

देर तक थाने पर रहा अमला

कार्रवाई के पूर्व प्रशासन और नगर निगम का अमला औद्योगिक क्षेत्र थाने पर एकत्र हुआ। यहां काफी देर इंतजार करने के बाद पुलिस बल के साथ नगर निगम का बुलडोजर मौके के लिए रवाना हुआ। मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक शर्मा, एसडीएम प्रदीप सोनी, तहसीलदार सपना शर्मा, विभिन्न थानों के टीआई और पुलिसबल के साथ नगर निगम के अधिकारी भी मौजूद थे।

कुछ देर में जमींदोज हो गई होटल

कार्रवाई के दौरान पोकलेन मशीन से पक्के बने भवन को तोड़ने की कार्रवाई की गई। कुछ ही देर में दुकान के शटर, पिलर और दीवार ढह गई। इसके साथ ही छत को भी तोड़ दिया गया। कार्रवाई के दौरान इस अवैध दुकान में रखा सामान भी बाहर निकाला गया था। ग्रीन बेल्ट की अन्य दुकानों के दस्तावेजों की जांच की जा रही है।

जमीन लेकर रहेंगे

इधर प्राधिकरण अध्यक्ष राजेश यादव ने कहा कि मौके पर हमारी योजना की जमीन है। इस जमीन का आधिपत्य दिलवाने के लिए कलेक्टर को पत्र लिखकर आग्रह भी किया है। ग्रीन बेल्ट की दुकान तोड़े जाने को लेकर यादव ने कहा कि कार्रवाई का स्वागत करते हैं। कुछ कोर्ट केस होने के कारण पूरा ग्रीन बेल्ट अतिक्रमण मुक्त नहीं हुआ है। हमने हाईकोर्ट में अपने वकील के माध्यम से जल्दी सुनवाई की अर्जी दी है। हम आश्वस्त हैं कि न्यायालय से प्राधिकरण के पक्ष में निर्णय होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here