ओडिशा ट्रेन हादसा, घटनास्थल पर पहुंचे रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव, मरने वालों का आंकड़ा 233 हुआ पार

0
564

ओडिशा(kundeshwartimes)- ओडिशा में शुक्रवार शाम हुए भीषण रेल हादसे में मृतकों का आंकड़ा 233 हो गया है। वहीं 900 के करीब लोग घायल हैं। हादसे की गंभीरता को देखते हुए युद्धस्तर पर बचाव और राहत कार्य चल रहे हैं और सेना को भी बचाव कार्यों में लगा दिया गया है। भारतीय सेना के कर्नल एसके दत्ता ने बताया कि सेना बीती रात से ही राहत और बचाव कार्यों में जुटी है और कोलकाता से और सैन्यकर्मियों को बुलाया गया है।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी घटनास्थल पहुंचने वाले हैं
केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी अपना कोलकाता दौरा बीच में छोड़कर रेल हादसे वाली जगह पहुंचने वाले हैं। माना जा रहा है कि कुछ ही देर में वह घटनास्थल पहुंच जाएंगे।

एनडीआरएफ की छह टीमें तैनात
रेल हादसे वाली जगह राहत और बचाव कार्यों में जुटी एनडीआरएफ के वरिष्ठ कमांडेंट जैकब किसपोट्टा ने बताया कि हमारी छह टीमें बीती रात से घटनास्थल पर काम कर रही हैं। साथ ही डॉग स्कवॉड और मेडिकल टीमें भी बचाव कार्यों में जुटी हैं।
घटनास्थल पर पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव। रेलमंत्री ने घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।

घटनास्थल पर पहुंचे रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव, मरने वालों का आंकड़ा 233 हुआ

ऐसे हुआ रेल हादसा

खबर के अनुसार, बेंगलुरु हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन शुक्रवार शाम पटरी से उतर गई थी। जिसके चलते उसकी कुछ बोगियां बराबर वाली पटरी पर गिरीं। इसी बीच बराबर वाली पटरी पर शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस आ गई और वह पटरी पर गिरी बेंगलुरु हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस की बोगियों से टकरा गई। चेन्नई जा रही कोरोमंडल एक्सप्रेस टक्कर लगने के बाद पटरी से उतरी तो उसकी कुछ बोगियां एक माल गाड़ी से टकरा गईं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here