कटनी के मगरधा गांव में तेज रफ्तार डंपर घर में घुसा, दो की मौत,घर की दीवार तोड़ कर अंदर घुसा डंपर

0
296

कटनी(kundeshwartimes )- रीठी थाना क्षेत्र के मगरधा गांव में घर में अनियंत्रित डंपर दीवार तोड़ते हुए घुस गया। घर के बाहर कबाड़ी को कबाड़ दे रहीं मां-बेटी सहित दो अन्य लोगों को डंपर ने कुचल दिया। जिसमें मां-बेटी की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक अन्य बेटी व कबाड़ी गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद चालक मौके से फरार हो गया।घटना के बाद लोगों की भीड़ लग गई और घायलों को एम्बुलेंस 108 की मदद से जिला अस्पताल भेजा गया। वहीं पुलिस ने शव कब्जे में लिए हैं और उनका पीएम मंगलवार को कराया जाएगा। घटना के बाद गांव में मातम छा गया। पुलिस ने डंपर को जब्त कर लिया है।
जानकारी के अनुसार मगरधा निवासी शशि बाई साहू पति स्वर्गीय रामप्रसाद साहू 45 वर्ष अपनी बेटी पूनम उर्फ पूना साहू 25 वर्ष, सरस्वती साहू 18 वर्ष के साथ सोमवार की शाम पांच बजे के लगभग अपने घर के बाहर बैठी थीं। इस बीच बिलहरी निवासी कबाड़ का व्यापार करने वाला भागीरथ चौधरी पिता कंछेदी चौधरी समान खरीदने व बेचने पहुंचा। तीनों घर के बाहर उसको कबाड़ का समान दे रही थीं।
इसी बीच मुहास की ओर से एक तेज रफ्तार डंपर आया। गांव में मोड़ होने के कारण तेजी के चलते चालक वाहन को मोड़ नहीं पाया और अनियंत्रित वाहन महिलाओं को कुचलता हुआ दीवार तोड़कर घुस गया। दुर्घटना में शशि बाई और उसकी बेटी पूनम की मौके पर ही मौत हो गई जबकि सरस्वती व भागीरथ को गंभीर चोट आईं। दुर्घटना के बाद ट्रक चालक वाहन छोड़कर मौके से फरार हो गया।

घायलों को ग्रामीणों ने पहुंचाया अस्पताल

घटना के बाद गांववालों की मौके पर भीड़ लग गई और पुलिस व एम्बुलेंस 108 को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची एम्बुलेंस की मदद से दोनों घायलों को ग्रामीणों ने कटनी जिला अस्पताल भेजा। वहीं घटना के बाद रीठी थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और घटना की जानकारी लेने के साथ ही शव कब्जे में लेकर उनको अस्पताल भिजवाने की कार्रवाई की। दोनों शवों का मंगलवार को पीएम कराया जाएगा। थाना प्रभारी रीठी के साथ ही एसडीओपी मुख्यालय उमराव सिंह भी घटना स्थल पहुंचे। हृदयविदारक घटना के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है।

बच्चे के रोने से बच गई जान

शशि बाई के पति की मृत्यु काफी दिन पूर्व हो गई थी। बड़ी बेटी पूनम उर्फ पूना पति से अलग हो गई थी और मां के साथ ही रहती थी। वहीं उसकी दूसरे नंबर की बेटी अंजनी साहू कुछ दिन पहले मायके आई थी। घटना के कुछ देर पहले तक अंजनी भी मां व बहनों के साथ बाहर ही खड़ी थी। अचानक उसका बच्चा रोने लगा और वह उसे चुप कराने अंदर के कमरे में चली गई। इस बीच हादसा हो गया।
बच्चे के रोने के कारण अंदर जाने से उसकी जान बच गई। दूसरी ओर पूनम ग्राम पंचायत में मनरेगा में काम करने रोजाना जाती थी। सोमवार को तिल चौथ का पर्व होने के कारण वह मनरेगा का काम करने नहीं गई थी और मां के साथ होने के कारण वह दुर्घटना का शिकार हो गई।

फाटक में काम के चलते वैकल्पिक मार्ग से आवागमन

कटनी-दमोह मार्ग पर रीठी से पहले देवरीकलां रेलवे फाटक है। जिसमें पिछले कुछ दिनों से काम चल रहा है, जो छह फरवरी तक जारी रहेगा। फाटक में कराए जा रहे कार्य के चलते रेलवे ने फाटक से आवाजाही पूरी तरह से बंद कर दी है और वाहनों को रीठी से पहले मुहास से वसुधा, मगरधा, हथकुरी होते हुए निकाला जा रहा है। जिसके चलते ही डंपर मुहास से मगरधा होते हुए कटनी की ओर आ रहा था। फाटक बंद होने के कारण इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बढ़ी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here