कालीसिंध नदी में नहाने गया किशोर डूबा, रेस्क्यू के बाद भी नहीं चल सका पता

0
127

देवास(kundeshwartimes) थाना पीपलरावां अंतर्गत ग्राम सुरजना स्थित कालीसिंध नदी में नहाने गया 16 वर्षीय किशोर गुरुवार को नदी में डूब गया। पुलिस एवं एसडीआरएफ की टीम ने देर शाम तक सर्चिंग की। काफी प्रयासों के बाद भी शाम तक उसका पता नहीं चल सका।

जानकारी अनुसार ग्राम इकलेरा माताजी निवासी महेंद्र उर्फ मेहरबान पुत्र उमराव अमलावदिया अपने साथी सुलभ राजाराम अमलावदिया तथा विशाल अंबाराम के साथ दोपहर करीब 12 बजे कालीसिंध नदी पर बने बैराज के पास नहाने गया था। तीनों बैराज के पास बनी दीवार से नदी में कूदकर नहा रहे थे।

विशाल ने बताया कि वह महेंद्र के साथ नदी में कूदा था। नदी के तेज बहाव में बहकर दोनों नदी के किनारे से दूर गहरे पानी में चले गए थे। दोनों ने वापस किनारे पर आने का प्रयास किया, किंतु नदी के तेज बहाव एवं नदी में उठ रहे भंवरों के कारण महेंद्र उर्फ मेहरबान पानी में डूबने लगा। उसे डूबता देख सुलभ बचाने के लिए नदी में कूदा। पानी में तेज बहाव के कारण महेंद्र को बचाया नहीं जा सका।

दोपहर करीब तीन बजे एसडीआरएफ की टीम कालीसिंध नदी पर पहुंच गई थी, लेकिन टीम के पास पर्याप्त पेट्रोल नहीं था। जिस कारण रेस्क्यू में देरी हुई। टीम द्वारा बिलाई डालकर खोजबीन की। इसके बाद बोट की सहायता से नदी में कैमरा डालकर ढूंढने के प्रयास किए।

टीम ने भूतेश्वर घाट पर बने डैम तक जाकर तलाश की, लेकिन अंधेरा हो जाने के कारण रेस्क्यू बंद करना पड़ा। किशोर के पिता उमराव ने बताया कि हम गरीब परिवार के हैं। मजदूरी कर परिवार चलाते हैं। उमराव के दो पुत्र हैं। बड़े बेटे का नाम विजय है। महेंद्र छोटा था।

तेज बहाव जितना पेट्रोल नहीं था

थाना प्रभारी आरके मालवीय ने बताया कि एसडीआरएफ की टीम को बुलाया, किंतु किशोर का पता नहीं लग सका। एसडीआरएफ के एसआइ रोहन रायकवार ने बताया कि नाव की सहायता से बिलाई डालकर, कैमरा लगाकर किशोर की खोजबीन की। तेज बहाव होने के कारण पता नहीं चल सका। नदी का बहाव तेज होने के कारण इंजिन बंद हो सकता है, इसलिए हमें फुल टैंक पेट्रोल की जरूरत थी। हमारे पास सामान्य बहाव जितना पेट्रोल था। इस कारण हमें पेट्रोल बुलवाना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here