छत्तीसगढ़ चुनाव पर केजरीवाल की नजर किया बड़ा ऐलान सबको फ्री बिजली और कर्मचारियों को नियमित करने की घोषणा

भगवंत मान ने भाजपा कांग्रेस पर लगाए बड़े आरोप

0
133

रायपुर(kundeshwartimes)- आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने छत्तीसगढ़ मेंं पार्टी की सरकार बनने पर सबको मुफ्त बिजली और अनियमित कर्मचारियों को नियमित करने का वादा किया है। केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार को यहां जोरा मैदान में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन अपनी पार्टी के लिए चुनावी हुंकार भरी। केजरीवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में बिजली बनती है, फिर भी यहां महंगी बिजली दी जा रही है।

दिल्ली सरकार छत्तीसगढ़ से खरीदकर भी वहां के लोगों को मुफ्त बिजली दे रही है। पंजाब में सरकार बनने के बाद वहां भी 87 प्रतिशत लोगों को मुफ्त बिजली दी जा रही है। छत्तीसगढ़ में सरकार बनी तो 24 घंटे फ्री बिजली देंगे। कांग्रेस सरकार ने रोजगार का वादा किया था परंतु चार वर्ष में युवाओं को रोेजगार देने मेंे विफल रहे। पंजाब में सरकार बनने के एक वर्ष के भीतर हमने 28 हजार सरकारी नौकरी दी है। दिल्ली में 12 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई है।

छत्तीसगढ़ में भी युवाओं को नौकरी देंगे। रोजगार में स्थानीय युवाओं को 85 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार कहती है कि आत्मानंद स्कूल बनाया। उन्होंने 170 स्कूल बनाए हैं। इस गति से काम करेंगे तो छत्तीसगढ़ के 45 हजार स्कूलों को संवारने में कांग्रेस सरकार को डेढ़ हजार वर्ष लग जाएंगे।

हमने पांच वर्ष में दिल्ली के सभी स्कूलों को शानदार बना दिया। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में गरीबांे के साथ अमीरों के बच्चे भी पढ़ते हैं। केजरीवाल ने कहा छत्तीसगढ़ में भाजपा साफ हो चुकी है। आने वाले चुनाव में आप व कांग्रेस में सीधा मुकाबला होगा।

कांग्रेस-भाजपा दोनों अदाणी के भाई

केजरीवाल ने कहा छत्तीसगढ़ की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने यहां के प्राकृतिक संसाधनों को अदाणी को सौंप दिया। भूपेश की सरकार आई तो उन्होंने भी अदाण्ाी को दोहरा लाभ पहुंचाया। यहां कोयला, लोहा, अन्य खनिज, प्राकृतिक संसाधनों की भरमार है। विगत 23 वर्षों में कांग्रेस व भाजपा की सरकारों ने राज्य के संसाधनों को खूब लूटा। उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसा कि अदाण्ाी प्रधानमंत्री के मुंहबोले भाई हैं, आपके भाई कब बन गए

छत्तीसगढ़ में माफिया, भ्रष्टाचार व बेरोजगारी : भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि छत्तीसगढ़ में रेत माफिया, ट्रांसपोर्ट माफिया, भ्रष्टचार व बेरोजगारी है। एक वर्ष पूर्व पंजाब में भी यही स्थिति थी। हमने स्थिति सुधार दी। 28 हजार कर्मचारियों को नियमित किया। भ्रष्टाचार को खत्म किया। जनता के समर्थन से यहां भी आम आदमी पार्टी का दिल्ली व पंजाब माडल लागू करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here