समाधान ऑनलाईन कार्यक्रम में 05 अप्रैल को होगी लंबित शिकायतों की समीक्षा कलेक्टर श्री चैतन्य ने अधिकारियों से कहा शिकायतों की समीक्षा कर, संतुष्टिपूर्वक निराकरण किया जाये / कुंडेश्वर टाइम्स समाचार संपादक मोहन पटेल की खास रिपोर्ट

0
320

 

दमोह राज्य शासन द्वारा आगामी 05 अप्रैल 2022 में समाधान ऑनलाईन कार्यक्रम में सी.एम. हेल्पलाईन के विभिन्न विभागों/विषयों एवं लोक सेवा गारंटी अधिनियम के अंतर्गत दी जा रही सेवाओं की लंबित शिकायतों की समीक्षा की जायेगी।
कलेक्टर एस.कृष्ण चैतन्य ने सभी विभाग प्रमुखों से कहा है किसान कल्याण एवं विकास विभाग की राष्ट्रीयकृत निजी बैंक/संस्था से फसल बीमा का लाभ न मिलना/लंबित होने के सम्बंध में 155 शिकायतें लंबित, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की हेंडपम्प के रख रखाव, मरम्मत, विशेष खराबी का निराकरण न होने के संबंध में 85 शिकायतें लंबित, राजस्व विभाग की शासकीय भूमि पर अतिक्रमण/अवैध कब्जा संबंधी राजस्व मामले में 77 शिकायतें लंबित, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) स्वीकृत आवास की राशि प्रदान करने के संबंध में 256 शिकायतें लंबित, नगरीय विकास एवं आवास विभाग की प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी क्षेत्र) से संबंधित (नगर पालिका/नगर परिषद/अन्य निकाय) में 647 शिकायतें लंबित, खाद्य नागरिक आपूर्ति, उपभोक्ता संरक्षण विभाग की राशन दुाकन में खाद्यान की उपलब्धता (दुकान के आवंटन के अनुरूप खाद्यान उलब्ध न होने के संबंध में ) में 28 शिकायतें लंबित तथा सभी विभागो की 100 दिवस से अधिक समय से 1154 शिकायतें लंबित हैं।
कलेक्टर श्री चैतन्य ने कहा है संबंधित सी.एम. हेल्पलाईन में शिकायतों की समीक्षा कर, संतुष्टिपूर्वक निराकरण किया जाये। समाधान ऑनलाईन कार्यक्रम मे इन प्रकरणों की समीक्षा की जायेगी। अत: समाधान ऑनलाईन कार्यक्रम मे चयनित विषयों की शिकायतों के संतुष्टिपूर्ण निराकरण कराना सुनिश्चित किया जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here