कोरोना वायरस से बचाव के लिए डिजिटल एंपावरमेंट फाउंडेशन संस्था की राष्ट्रव्यापी मुहिम,कुंण्डेश्वर टाइम्स डिप्टी हेड विकास भारद्वाज की स्पेशल रिर्पोट

0
959

कुंण्डेश्वर टाइम्स – करोना वायरस कि इस वैश्विक महामारी की महाविभीषिका पर जहां पूरे देश सहित रीवा भी लॉकडाउन है और जहां शासन-प्रशासन लोगों के हित के लिए लगातार हर संभव प्रयासरत है। उस समय कुछ सामाजिक संस्थाएं भी अपनी तरफ से इस महाविभीषिका पर लोगों की मदद करने पर पीछे नहीं हट रही है।
इसी क्रम में डिजिटल एम्पावरमेंट फाउंडेशन नामक संस्था Covid19 Digital Emergency Relief Program {CDERP} के द्वारा अपने केंद्रों के माध्यम से ( जो देश के 25 राज्य,175 जिला एवं 375 केंद्रों) सीमित संसाधनों के वावजूद समुदाय में जागरूकता के साथ-साथ मास्क वितरण, राशन, खाने की सामग्री आदि पहुचाने का सराहनीय कार्य कर रही है।


देश भर में फैले संस्था के समाज सेवी कार्यकर्ता इस संकट में सरकार और स्थानीय प्रशासन के सहयोग और अपने तकनीकी ज्ञान एवं जानकारी के माध्यम से लोगो तक सही सूचनाओं के साथ-साथ निरंतर राहत सामग्री पहुचाने का कार्य कर रहे है।


डिजिटल एंपावरमेंट फाउंडेशन संस्था रीवा ईकाई के डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर देवेंन्द्र द्विवेदी ने बताया की संस्था रीवा जिले के सभी 9 ब्लॉक में कार्य कर रही है, सभी 9 ब्लाकों में उनके ब्लॉक कोऑर्डिनेटर एवं हर ब्लॉको मे 38-38 इंटरनेट साथियां यानी पूरे रीवा में टोटल 345 इंटरनेट साथिया और 9 ब्लॉक कोऑर्डिनेटर लगातार संस्था के निर्देशन में स्थानीय लोगों की मदद कर रहे हैं।
रीवा ब्लॉक ग्राम पंचायत जोरी की रहने वाली इंटरनेट साथी शिवकुमारी कुशवाहा अपनी टीम के साथ मिलकर लगातार मास्क बनाने का कार्य कर रही हैं, और स्थानीय ग्राम पंचायतों के साथ शासन-प्रशासन को भी मुहैया करा रही है। इसी तरह सभी ब्लॉक कोऑर्डिनेटर अपने-अपने ब्लॉको में मास्क, सैनिटाइजर व जरूरतमंद लोगों को भोजन वितरण का कार्य भी कर रहे हैं।

विकास भारद्वाज, डिप्टी हेड कुंण्डेश्वर टाइम्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here